Homeword richest it guy

आजकल के दुनिया के 10 कामयाब आदमी कौन है

अजीब बात है किसी के पास पैसा होता नहीं है किसी के पास इतना होता है के पूछो मत दोस्तो जीवन में उतार चढ़ाव तो बहुत आते है हर किसी के जीवन में लेकिन आज

अजीब बात है किसी के पास पैसा होता नहीं है किसी के पास इतना होता है के पूछो मत दोस्तो जीवन में उतार चढ़ाव तो बहुत आते है हर किसी के जीवन में लेकिन आज कल संसार में एक गजब खेल चल रहा है और ये खेल बिटकॉइन से शुरू होता है जिसमें बड़े बड़े दिग्गज पैसा कमा रहे है कुछ लूटा भी रहे है ।

कोई इसको प्रतिस्पर्धा कहता है कोई इसको बड़े बड़े लोगो का रसूख या फिर हम कह सकत है जीत की आदत जो आज कल बड़े बड़े लोगो को लग गई है किसी ने सच ही कहा है भाई पैसा ऐसी ही तो चीज है जिसके पास होता है वो भी दुखी ना हो तो वो भी दुखी तो भाई बात ऐसी है एक मै आपको दुनिया के धन्ना सेठो के बारे में बताऊंगा जिसमें मै आपको विस्तार पूर्वक बताऊंगा कि कौन ज्यादा अमीर हो रहा है कौन नीचे जा रहा है। 

1.अभी कुछ दिन पहले टेस्ला के मालिक नंबर 1 पर विराज मान हो गए थे वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए थे लेकिन बीते सोमवार को उनकी कंपनी का शेयर 8.55 फीसदी की गिरावट के साथ बन्द हुआ तो मशहूर व्यवसाई इतनी सी गिरावट से नंबर 2 पर आ गए अमीरों को लिस्ट में । टेस्ला के मालिक एलोन मस्क है जो इलेक्ट्रिक कारे बनाते है उनको एक और कंपनी है जिसका नाम स्पेसएक्स है इसका काम अंतरिक्ष सम्बन्धी गतिविियों से है  और कमाल की बात तो ये है एक दिन में उनकी संपति में 15.2 डॉलर की कमी आ गई और उनके पीछे ही अमेज़न के मालिक पहले नंबर पर आ गए। 

2. अब आते है दूसरे शक्स जिनका नाम है जेफ बेज़ोस क्या आपने कभी कोई ऑनलाइन सामान खरीदा है अरे कभी तो लिया ही होगा चाहे फोन ही क्यों ना हो ऐमजोन से वो कंपनी भैया इनकी ही है ये उसके मालिक है और दुनिया के अमीर शक्स में पहले पायदान पर है । 

3. अब अगर हम बात करे तो तीसरे स्थान की उस पर कब्जा जमाया हुआ है विचार कीजिए जरा चलो मैं ही बता देता हूं । विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम उपयोग किया है कभी आपने क्या या फिर कभी कोई लैपटॉप चलाया है अरे भाई को ही बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट वाले जो अभी तीसरे स्थान पर है 135 अरब डॉलर के साथ । 

4. अब बारी आती है चौथे स्थान की उस पर काबिज है एक कंपनी है जो दुनिया में अपना विशिष्ट स्थान रखती है जो लग्ज़री गुड्स प्रोवाइड कराती है  LVMH Moet       Honnessy  इस कम्पनी के चेयरमैन है ब्रनाल्ड अर्नोल्ट्ट जो चौथे स्थान पर है । 

5.और पाचवे पर है क्या आपने कभी सोसल मीडिया एप्लिकेशन चलाई है अरे टविटर नहीं रे भाई हम बात कर रहे है हम सबकी प्यारी राज दुलारी फेसबुक की उसके मालिक मार्क ज़ुकेरबर्ग है उनकी सम्पत्ति 98.9 अरब डॉलर आंकी गई है जो क्रमश 5 वे नंबर पर है । 


6. एक कंपनी जिस पर इंटरनेट का समझो जाल है जो कभी डाउन ही नहीं जाती है ऐसी है अपनी गूगल इंटरनेट उद्यमी लेरी पेज छ्ठें स्थान पर विराज मान है । इनकी टोटल नेटवर्थ बोले तो कमाई 94.9 अरब डॉलर है जी बताओ जी इतना पैसा जी । 

7. जो हर फायदे वाले सौदे में पैसा लगा देते है । मशहूर निवेशक जिनका नाम वॉरेन बफे है उनकी सम्पत्ति 93.0 अरब डॉलर की है और वे सातवे  स्थान पर है अमिरियत में । 

8. इस स्थान पर गूगल के को फाउंडर सरगई बिन है जिनकी पैसों में वैल्यू 91.0 अरब डॉलर है । 

9. चाइना भी आबादी मैं भारत की तरह बहुत बड़ा देश है आबादी मै तो पहले स्थान पर है लेकिन कमाई के मामले भी पीछे नहीं है। झोंग शैनशैन 89.5 अरब डॉलर की संपति के साथ 9 नंबर पर है । 

10. अब बात आती है 10 वे नंबर की उस पर कब्जा जमाया हुआ है अमेरिकी निवेशक स्टीव वालमर ने उनकी नेटवर्थ 87.6 अरब डॉलर है । तो दोस्तो आशा करता हूं आप समझ ही गए होंगे जो मै आपसे कहना चाहता था के पैसा हाए पैसा। 

COMMENTS

WORDPRESS: 4
DISQUS:
%d bloggers like this: