Site icon GoFuFa

Pi network full in hindi Pi network price Pi network price in india how to withdraw pi netwrok Pi netwrok to USD Pi network kya hai

पाई नेटवर्क क्या है । (Pi network )

यह एक ऐसा नेटवर्क है जिसमें क्रिप्टो करंसी को डिजाइन किया गया है । ये अपने आप में एक ऐसी क्रिप्टो करंसी है जो फोन से कंप्यूटर से दोनों से माइन होती है मतलब कमाती है हम इसे कमा सकते है बस अपने फोन से वो भी बिल्कुल फ़्री क्युकी अभी पाई नेटवर्क मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन बिना किसी निवेश के कमाई करा रहा है ।

ये बिटकॉइन जैसी ही क्रिप्टो करेंसी है लेकिन बिटकॉइन माइन होता था कंप्यूटर से लेकिन इसको हम फोन से भी माइन कर सकते है अभी के दिनों में इसके यूजर की संख्या 16 मिलियन से उपर जा चुकी है जब 100 मिलियन डॉउनलोड हो जाएंगे तो माइनिंग बन्द हो जाएगी ।

तो दोस्तो आपने टीवी में देखा होगा या न्यूज में पढ़ा होगा के उसके पास इतने बिटकॉइन पड़े थे लेकिन प्राइवेसी की भूल गया है तो निकाल नहीं पा रहा है । क्यूकी लोग ध्यान ही नहीं दे रहे है इस ओर शुरू में बिटकॉइन जब 2009 में आया था

लोगो ने ध्यान ही नहीं दिया था वो तो जबकि अब 2021 में बिटकॉइन में इन्वेस्ट बढ़ गया है और भी अधिकतम क्रिप्टो आ गई है और बिटकॉइन के रेट 50 लाख तक पहुंच गया है तो ध्यान देना शुरू किया है सरकारों ने भी और सभी देश की जनता ने तो पाई नेटवर्क रियल है कोई फेक नहीं है इसको डाउनलोड करे ।

पाई नेटवर्क (pi network )किसने बनाया है ?

इसको डॉक्टर निकोलस कोकालिस ने बनाया है जो इस प्रोजेक्ट के हेड है

और इस प्रोजेक्ट की एक ओर हेड है जो एक महिला है जिनका नाम चेंग डियाओ फैन है ।

दोनों डॉक्टर्स है दोनों ने पीएचडी भी की हुई है ब्लॉक चैन और कंप्यूटर संरचना में जो हमारे लिए ज्यादा जरूरी सा नहीं है जानना बात महत्वपूर्ण ये है पाई एक क्रिप्टो करंसी है हमे डाउनलोड करके पैसा कमाना है या कमा सकते है क्या पता पाई नेटवर्क में एक पाई की वैल्यू कितनी हो जाए ।

कहा से डाउनलोड कर सकते है ?

हम पाई नेटवर्क को गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है या अपने कंप्यूटर में पाई नेटवर्क लिख कर सर्च करके वहां से नॉड सॉफ्टवेयर डाउनलोड करके भी चला सकते है । मोबाइल से रिफरेल कॉड में आप मेरा कॉड adityapundir31 डाल सकते है ।

क्या पाई नेटवर्क का कोई वॉलेट आया है ?

बहुत से लोग दावे करते है जो फेक होते है अभी तक पाई नेटवर्क का 31 मार्च 2021 को नॉड सॉफ्टवेयर वाला वॉलेट लॉन्च हुआ है जिसमें वॉलेट लेन देना क्रिप्टोकरंसी का अभी 0 है अभी तक पाई की कोई मूल्य निर्धारण नहीं हुआ है ।

मोबाइल का वॉलेट अंडर टेस्टिंग है जो कुछ दिनों में आने वाला है फिर पाई मार्केट में आ जाएगी आप लेन देन कर पाएंगे । तो जल्दी कीजिए मौका जाने ना पाए आपके हाथ से इसमें हींग लगी ना फिटकरी कुछ तो मिलेगा ही देखा जाएगा ।

अभी पाई नेटवर्क में एक पीआई कि कीमत कितनी है ? 1 pi = 0 on 5 April 2021

अभी तक तो 0 है लेकिन भविष्य में कितनी भी हो सकती है 1 डॉलर या 2000 डॉलर मार्केट पर निर्भर करता है । मुख्य बात ये है ये एक ऐसी क्रिप्टो करंसी है जिसको फोन से माइन कर सकते है ।

“अब बिटकॉइन देख कर ऐसा लगता है आने वाला युग डिजिटल करंसी का होगा डिजिटल करंसी पर बैंक का नियंत्रण नहीं होता है बस इसमें ये ही रिस्क है तो निवेश समझदारी से करे अगर आप किसी क्रिप्टो करंसी को खरीदना चाहते है तो समझदारी से करे घाटा भी हो सकता है” ।

Exit mobile version